Breaking News

खूँटी जिले में शिक्षित युवा को रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से कोडू क्लास का शुभारंभ Kodu class launched with the aim of providing employment to educated youth in Khunti district

प्रबल इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के साथ लक्ष्य प्राप्त करें: उपायुक्त
खूंटी(Khunti) : जिला प्रशासन की पहल पर खूँटी जिले में शिक्षित युवा को रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से धुरीना वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कुल 50 बच्चों हेतु कोडू क्लास का शुभारंभ किया गया। इसका उद्घाटन उपायुक्त लोकेश मिश्रा द्वारा किया गया। यह क्लास सैनिटेशन पार्क के समीप अनुमण्डलीय लाइब्रेरी के भवन में संचालित किया जा रहा है। कोडू क्लास के माध्यम से कुल 50 छात्र छात्राओं को जो तकनीकी विषय के बारे में जानते हैं, उन्हें निःशुल्क कोडिंग एवं अन्य प्रशिक्षण देकर विभिन्न आईटी कम्पनियों में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उपायुक्त की इस नई सोच से बच्चे लाभान्वित होंगे एवं उन्हें रोजगार के अवसर आसानी से उपलब्ध हो सकेगा। इस कोर्स को करने से खूँटी जिला के छात्रों को एक नई दिशा प्राप्त होगी और वे लोग बेराजगारी से छुटकारा प्राप्त कर सकेंगे। उक्त संस्था में दिल्ली एवं हरियाणा के अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा छात्रों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने उपायुक्त से उनके अनुभव की जानकारी ली। उपायुक्त ने बताया कि किस प्रकार पूरी लगन के साथ उन्होंने परीक्षा में सफलता प्राप्त की। उन्होंने कहा कि प्रबल इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के साथ लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।उपायुक्त ने बताया कि अभाव में भी प्रभावी होने का असर है,आवश्यकता है बढ़ते चले जाने की। पूरे अनुशासन के मेहनत करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी। उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण शिक्षण स्ट्रेटजी पर भी जानकारी दी। साथ ही सभी का उत्साहवर्धन किया।
 उद्घाटन कार्यक्रम में डीडीसी श्याम नारायण राम, जिला शिक्षा पदाधिकारी अपरूपा पाल चौधरी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ज्योति कुमारी, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नलिनी रंजन, जिला फेलो ब्रजेश समेत धुरीना वेंचर्स प्रा0 लिमिटेड के सदस्यगण उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close