Breaking News

सुप्रसिद्ध भोजपुरी गायिका हेमा पाण्डेय और उनकी बहनों ने जमशेदपुर वासियो को गीतों से किया मंत्र मुग्ध Famous Bhojpuri singer Hema Pandey and her sisters enthralled the people of Jamshedpur with songs


आदित्यपुर : बिहार की मशहूर भोजपुरी गायिका हेमा पाण्डेय और उनकी दोनो बहनें करीना पाण्डेय व सविता पाण्डेय ने बिहार की मिट्टी की खुशबू को खूब बिखेरा और बीते सोमवार की रात जमशेदपुर के बारीडीह में लोगो को खूब झुमाया।
बता दें कि भोजपुरी के लोकगीतों की परंपरा में मांगल गीत की परंपरा सदियों से चली आ रही है और यूपी बिहार में मांगल गीत को 'गारी' भी कहा जाता है। पहले शादियों में अतिथियोन का स्वागत गारी से ही किया जाता था। समय के साथ 'गारी' गांव की परंपरा केवल कुछ गांवों से लुप्त होते जा रही है। गायिका हेमा पाण्डेय का कहना है कि आज हमारे भोजपुरी समाज के लोग भोजपुरी गाने सुनने से डरते है, क्योंकि कुछ गायकों की वजह से भोजपुरी को लोग अश्लीलता की नजर से देखने लगे हैं। उन्होंने गारी और भोजपुरी पारंपरिक गाने को गाकर भोजपुरी की मिठास को देश-विदेश तक पहुंचाया है जिसमें हेमा पाण्डेय और उनकी दोनो बहनों की टीम का अहम योगदान होता है।' वह करिया कुर्ता पहिनला से हीरो न कहइबा' बराई अतना आ एगो रोपया ना उड़ावले, शिकायत केतना, सोहर, और गारी के गीतों से लोगों में खुशियां बटोर रहीं है। अच्छी बात यह है की हेमा पाण्डेय की पूरी टीम की खूबसूरती धीरे धीरे पुरे भारत में बढ़ने लगी है।
खास बात यह है कि विवाह की हर रस्म के लिए मंगल गीत भी अलग-अलग होते हैं, जैसे दुआर पूजा गीत, वर्ण गीत, मटकोड गीत, हल्दी गीत, विदाई गीत आदि सभी अनुष्ठानों में अलग-अलग गीत गाए जाते थे जो की हेमा पाण्डेय और उनकी दोनो बहननें बखूबी निभाती है।
भोजपुरी के शुद्ध गीत-संगीत की दुनिया में वायरल होने पर हेमा पाण्डेय ने कहा कि जमशेदपुर के लोगों का प्यार मिला। इंटरव्यू और मीडिया कवरेज मिला। साथ ही शो के बाद फैन फॉलोअर्स की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई। उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि यह थी कि हेमा ने एक अलग रूप में पहचान बनाई है और अपनी बहनों के साथ मंच पर जोरदार भोजपुरी मांगल गीत माने 'नारी' गाना शुरू किया और सभी के आकर्षण का केंद्र बन गईं। हेमा का गाना सुनने के बाद लोगो को मिट्टी की सौंधी खुशबू का एहसास हुआ। हेमा ने समधी के गाने गाकर खूब धमाल मचाया था। ज्ञात हो कि हेमा पाण्डेय बिहार के आरा जिले की मूल निवासी है। वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ कोलकाता में रह रही हैं और भोजपुरी को अलग पहचान देने का काम कर रहीं है। अब बिहार के साथ साथ भारत के कोने कोने में उनके अक्सर कार्यक्रम आते रहते हैं। यू ट्यूब पर भी इनके गीतों को लोगो ने खूब पसंद किया।इंस्टाग्राम और फेसबुक के अलावा सोशल मीडिया पर भी वह एक्टिव रहती हैं और अपने फैन फॉलोअर्स के लिए नए-नए गाने गाती रहती हैं।

1 Comments

  1. We want to organise your program in Lucknow . Kindly give contact number.
    My number is 70070 26303

    ReplyDelete

Fashion

Type and hit Enter to search

Close