Breaking News

टीएसपीएल के डंपिंग यार्ड में स्क्रैप चोरों ने पत्थर से कुचकर की लोडर चालक अभय सिंह की हत्या Scrap thieves killed loader driver Abhay Singh by crushing him with a stone in TSPL's dumping yard

सुरक्षाकर्मियों की गोली से एक स्क्रैप चोर की मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच
सरायकेला : जिले के औद्योगिक क्षेत्र गम्हरिया के लार्ज सेक्टर स्थित टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट के स्लैग डंपिंग यार्ड में मंगलवार को सन्ध्या लगभग चार बजे स्क्रैप माफियाओं द्वारा करीब 50 वर्षीय पे लोडर चालक अभय सिंह की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। बताया गया है कि वह ठेका कंपनी एमडी लॉजिस्टिक के अधीन कार्य करता था और गम्हरिया के जगन्नाथपुर में रहता था। उंक्त घटना के बाद कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की गोली से स्क्रैप चोरी कर भाग रहे एक चोर की भी मौत हो गई। इस घटना की सूचना सुरक्षाकर्मियों द्वारा कंपनी के अधिकारियों को दिए जाने के बाद गम्हरिया थाना को जानकारी दी गई। घटना की सूचना पर पहुंची गम्हरिया पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की जांच में जुट गई है। 
इस घटना के बाद कंपनी परिसर में हड़कंप मच गया। घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार, टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट के स्लैग डंपिंग यार्ड में स्क्रैप माफियाओं द्वारा स्क्रैप चोरी करने का प्रयास किया जा रहा था जिसे पे लोडर ऑपरेटर अभय सिंह ने रोकने का प्रयास किया। इस क्रम में ऑपरेटर अभय सिंह की झड़प उन माफियाओं के साथ हो गई। इसी दौरान माफियाओं ने अभय सिंह की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी। उंक्त यार्ड में तैनात सुरक्षा कर्मियों की नजर जब हत्या कर भाग रहे स्क्रैप माफियाओं पर पड़ी तो उन्होंने उस पर गोली चला दी जिसमे एक स्क्रैप चोर की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। इस सम्बंध में कंपनी के अधिकारी राजेश रंजन ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा उन्हें घटना की सूचना दी गई। इसके बाद उनके द्वारा थाना को सूचित किया गया। उन्होंने बताया कि स्क्रैप चोर अक्सर यार्ड में चोरी छिपे घुस जाते हैं और चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि मृतक ऑपरेटर ठेका कंपनी के अधीन कार्य करता था। कंपनी प्रबंधन की ओर से मृतक के परिजन को हरसंभव सहयोग किया जाएगा। गौरतलब है कि आए दिन स्क्रैप माफिया कंपनी का बाउंड्री फांदकर कंपनी यार्ड से स्क्रैप की चोरी करते हैं। इसका विरोध करने पर वे मरने-मारन पर उतारू हो जाते हैं। आज घटी घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ संतोष मिश्रा समेत गम्हरिया थाना प्रभारी व आदित्यपुर पुलिस मामले की जांच में जुटे हैं।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close