Breaking News

आरएसबी कंपनी के प्लांट एक में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कप, रेस्क्यू में जुटा वन विभाग Panic created due to leopard entering plant 1 of RSB company, forest department engaged in rescue

गम्हरिया : औद्योगिक क्षेत्र गम्हरिया स्थित आरएसबी ट्रांसमिशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्लांट एक में रविवार सुबह करीब साढ़े नौ एक तेंदुआ प्लांट के भीतर घूमता हुआ पाया गया है। इससे पूरे प्लांट में हड़कंप मच गया। हालांकि रविवार को कंपनी में छुट्टी रहने के कारण काफी कम संख्या में कर्मचारी और मजदूर प्लांट में मौजूद थे। इसी दौरान कुछ कर्मचारियों ने प्लांट में एक तेंदुआ घूमता हुआ देखा। उसके बाद सभी मौजूद कर्मचारी वहां से बाहर भाग खड़े हुए। तत्पश्चात, इसकी सूचना कंपनी के वरीय अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे कंपनी के अधिकारियों द्वारा सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया जिसमें पाया गया कि एक तेंदुआ कंपनी के अंदर है। घटना के बाद इसकी सूचना सरायकेला वन प्रमंडल को दी गई। इसके बाद उपायुक्त और डीएफओ के निर्देश पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए को रेस्क्यू करने में पहुंची। प्लांट के अंदर ड्रोन कैमरे की सहायता से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक तेंदुए को पकड़ा नहीं जा सका है।
पड़ताल करने पहुंचे सरायकेला वन विभाग के रेंजर दिग्विजय सिंह ने बताया कि कंपनी के शौचालय के पास तेंदुए के पंजे के निशान प्राप्त हुए हैं जिसमें खून भी लगा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि तेंदुआ घायल हो गया है। इधर, वन विभाग के पास मौजूद संसाधन के साथ तेंदुए का रेसक्यु जारी है। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले से भी वन विभाग के एक्सपर्ट को बुलाया गया है। समाचार लिखे जाने तक वन विभाग के अधिकारी मौके पर तैनात हैं।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close