Breaking News

एक्सआईटीई कॉलेज गम्हरिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन Many programs organized on International Women's Day in XITE College Gamharia

 गम्हरिया : एक्सआईटीई कॉलेज गम्हरिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विगत एक सप्ताह से चले आ रहे कार्यक्रमों का गुरुवार को समापन हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील फाउंडेशन की प्रबंधक नेहा कुमारी उपस्थित थी। उन्होंने वर्तमान परिवेश में महिलाओं की सहभागिता पर प्रकाश डाला। सप्ताह भर तक आयोजित इस समारोह में महिलाओं की उपलब्धियों को उजागर करने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने वाली असंख्य गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का प्रमुख केंद्र विंदु छात्रा रश्मि का परिचयात्मक भाषण, आयुष्मान का भावपूर्ण गीत, अर्थशास्त्र द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा प्रस्तुत मनोरम नाटक तथा नेहा कुमारी का प्रेरक संबोधन रहा। इस दौरान संकाय सदस्यों के मार्गदर्शन में गतिशील छात्र स्वयंसेवकों ने आयोजन की सफलता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। साथ ही, डॉ0 स्वाति सिंह, प्रो0 स्तुति राग, प्रो0 अंजलि झा, प्रो0 अकिंचन ज़ाक्सा और आशीष सिंह के नेतृत्व में आयोजन टीम ने लिंग के महत्व पर जोर देते हुए महिलाओं की उपलब्धियों का माहौल बनाने के लिए अथक प्रयास किया। इस दौरान छात्राओं के बीच विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था जिसमे काफी संख्या में छात्राओ ने भाग लिया। समापन के अवसर पर उन प्रतियोगिताओं के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसमे रैंप वॉक में प्रथम निमन व समूह, द्वितीय सुमित एंड ग्रुप तथा तृतीय स्थान पर सुप्रिया रही। 
पेंटिंग और पोस्टर-निर्माण में प्रथम स्थान पर कुनी बिरुली और पुष्पिता, द्वितीय स्थान पर अमरता जैस्मीन खाखा और तृतीय स्थान पर अंशू एक्का रही। कार्यक्रम का संचालन एम्सीज़ बी. हैरी, रॉबिन टोप्पो और ऋषभ राज देवगम ने किया। इस मौके पर सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close