Breaking News

धातकीडीह में जबरन विद्युत ग्रिड का निर्माण कराए जाने का भूमि रक्षा मोर्चा ने किया विरोध Bhoomi Raksha Morcha protested against the forced construction of electricity grid in Dhatkidih

गम्हरिया : आदिवासी मूलवासी भूमि रक्षा मोर्चा की एक बैठक संग्राम मार्डी की अध्यक्षता में कांड्रा के धातकीडीह में सम्पन्न हुई। बैठक में खुचीडीह में कैनाल का सौंदर्यकरण व निर्माण, पाइपलाइन बिछाने का कार्य, धातकीडीह मौजा में वन विभाग की भूमि में विद्युत ग्रिड का निर्माण, हथियाडीह में पांचवी अनुसूचित क्षेत्र में धारा 144 लगा कर वहां के ग्रामीणों को जेल भेजने आदि मामले पर चर्चा की गई। इस मौके पर मोर्चा के अध्यक्ष संग्राम मार्डी ने कहा कि पावर ग्रिड का निर्माण उंक्त जगह पर कराया जा रहा है जहां राजकीय धर्मस्थल करम ग्राम पूजा स्थल है। वहां भी जिला प्रशासन दलबल के साथ ग्रामीणों को बिना सूचित दिए ही निर्माण कार्य करा रही है। उसके विरोध में भी ग्राम सभा के माध्यम से केंद्र सरकार और राज्य सरकार को लिखित आवेदन भी दिया गया था। किन्तु, उसपर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। कहा कि जिस तरह खुचीडीह और हाथियाडीह में दलबल के साथ कार्य कराया जा रहा है। उस तरह धातकीडीह में भी प्रशासनिक दलबल के साथ काम करवा कर षड्यंत्र रचा जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि पावर ग्रिड निर्माण के विरोध में जनहित याचिका भी दायर कर दी गई है। इसके बाद भी प्रशासन जबरन कार्य करेगी तो जिला प्रशासन को खामियाजा भुगतना होगा। बैठक में रोहिन टुडू, सुनील मार्डी, कालीचरण हांसदा, लखीन्द्र हांसदा, कालीपद सिंह सरदार, भगवत बास्के समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close