Breaking News

देश के 21 ईएसआई अस्पतालों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया ऑनलाइन लोकार्पण Prime Minister Narendra Modi inaugurated online 21 ESI hospitals of the country

आदित्यपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशभर के 21 ईएसआई अस्पतालों का गुजरात के राजकोट से उद्घाटन एवं लोकार्पण किया इस दौरान सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित ईएसआई अस्पताल का भी उन्होंने ऑनलाइन लोकार्पण किया। आदित्यपुर स्थित ईएसआई अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन एवं लोकार्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा के अलावा इंटक प्रदेश अध्यक्ष राकेशवर पांडे और ईएसआई के क्षेत्रीय पदाधिकारी मौजूद रहे। लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता अस्पताल अधीक्षक एमपी मिंज ने किया। इस मौके पर इन्होंने बताया कि पूर्व में 50 बेड वाले इस अस्पताल की क्षमता बढ़ाकर 100 बेड कर दी गई है। इसमे अत्याधुनिक अस्पताल एवं औषधालय का निर्माण पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि सरकार के प्रयास से इसे अपग्रेड कर 200 अस्पताल में ले जाने की योजना है। इस मौके पर ईएसआई के क्षेत्रीय पदाधिकारी ने बताया कि अस्पताल में मौजूद सभी सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा है। भविष्य में एडवांस टेक्नोलॉजी पर आधारित चिकित्सकीय सुविधा ईएसआई कार्ड धारक एवं आश्रित लाभार्थियों को मिलेगा।
देश को आगे बढ़ाने में मजदूरों का अहम योगदान, उन्हें मिलेगा बेहतर चिकित्सा सुविधा : गीता कोड़ा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि भारत को विकास के मार्ग पर आगे ले जाने में देश के मजदूरों का सबसे बड़ा योगदान है। लिहाजा मजदूरों का यह अस्पताल खास हो जाता है, क्योंकि यह देश को आगे बढ़ाने वाले मजदूरों का इलाज करता है। सांसद ने कहा कि वह एक मजदूर की बेटी है और मजदूरों का दर्द अच्छी तरह समझती है। एक मज़दूर जिस संस्थान में काम करता हैं वहाँ पूरी ताकत झोंक कर संस्थान को आगे बढ़ाने में दिन-रात लगा रहता है। अपने स्वास्थ्य की परवाह न कर मजदूर संस्थान के विकास के प्रति संवेदनशील रहता है।ऐसे में उन मजदूरों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा दिलाना भी अहम हो जाता है। गौरतलब हैं कि देश भर में 56 लाख और कोल्हान में 5 लाख लाभार्थियों को ईएसआई के अस्पताल में चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध होगी।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close