Breaking News

'आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत छह पंचायतो तथा नगर निगम आदित्यपुर के तीन वार्डों में शिविर आयोजित Under the 'Aapki Yojana, Aapki Sarkar Aapke Dwar' program, camps were organized in six panchayats and three wards of Municipal Corporation Adityapur


सरायकेला : 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिले के सरायकेला, खरसावां, गम्हरिया, राजनगर, चांडिल, ईचागढ़ तथा नीमडीह प्रखंड के विभिन्न पंचायतों तथा नगर निगम आदित्यपुर के विभिन्न वार्ड मे पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न विभागों के स्टाल लगाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी तथा योग्य लाभुकों का आवेदन प्राप्त किया गया। वहीं दर्जनों लाभुकों को ऑन-द-स्पॉट सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया।
गम्हरिया प्रखंड के टेंटोपोसी पंचायत में आयोजित शिविर में खरसावां विधायक दशरथ गागराई उपस्थित हुए। इस दौरान विधायक के द्वारा शिविर में लगाए गए विभिन्न स्टॉल का निरिक्षण कर विभिन्न योजनाओं के तहत चयनित लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया।
शिविर में पहुंचे विधायक दशरथ गागराई ने योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की जानकारी देते हुए लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया। उन्होंने विशेषकर अबुआ आवास योजना को लेकर कहा कि राज्य सरकार वैसे सभी व्यक्ति जिनके पास पक्का मकान नहीं है, उनके लिए यह योजना लेकर आई है। उसी प्रकार 10वीं और 12 वीं उत्तीर्ण छात्र जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है वे गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना के लिए अपना आवेदन पंचायत स्तरीय शिविरों में जमा कर सकते हैं। स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री पशुधन योजना, छात्राओं के लिए सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, हड़िया दारू बेचने के कार्य को छोड़कर महिलाओं को स्वरोजगार के लिए फुलो झानो आशीर्वाद योजना जैसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं, जिनका लाभ लेने के लिए ग्रामीण अपने पंचायत स्तरीय शिविर में आवेदन कर सकते हैं।
जिले के विभिन्न पंचायत में आयोजित शिविर में प्राप्त आवेदन तथा निष्पादित मामलों की संख्या निम्न प्रकार है :-
●सरायकेला (छोटादावना)- 1962 आवेदन / नष्पादन 959
●राजनगर (कटंगा)- 1206 आवेदन/ निष्पादन 651
●गम्हरिया (टेंटपोशी)- 1675 आवेदन / निष्पादन 145
●चांडिल (खूंटी)- 1683 आवेदन / निष्पादन 400
●नीमडीह (तिल्ला)- 1713 आवेदन/ निष्पादन 356
●ईचागढ़ (गोराङ्गकोचा)- 1159आवेदन / निष्पादन 217
●नगर निगम आदित्यपुर (टवार्ड संख्या- 21,22,23)- 437 आवेदन / निष्पादन 00

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close