-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

बैठक में ग्रामीणों की मांगों पर सहमति बनने और समझौता के बाद जमना ऑटो कंपनी स्थापना को लेकर चल रहा विवाद समाप्त The ongoing dispute regarding establishment of Jamna Auto Company ended after consensus and compromise on the demands of the villagers in the meeting


एसडीएम पारुल सिंह की मौजूदगी में भारी संख्या में पुलिस बलों की रही तैनाती, कंपनी का चहारदीवारी निर्माण पुनः शुरू
गम्हरिया : एसडीएम पारुल सिंह की पहल के पश्चात विगत छह दिनों से जमना ऑटो कंपनी की स्थापना को लेकर ग्रामीणों के विरोध के कारण उत्पन्न गतिरोध गुरुवार को शांत हुआ। इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में हथियाडीह फुटबॉल मैदान में गुरुवार को आयोजित बैठक के उक्त गांव में जमना ऑटो कंपनी की स्थापना को लेकर चल रहा विवाद समाप्त हो गया। बैठक में ग्रामीणों की मांगों पर सहमति बन जाने के बाद प्रशासन और पुलिस पदाधिकारियों की उपस्थिति में कंपनी का चाहरदीवारी निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ। बैठक की अध्यक्षता ग्राम प्रधान सह माँझीबाबा ऋषिराज हांसदा ने किया। बैठक में कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों के साथ सरायकेला की एसडीएम पारुल सिंह, डीएसपी मुख्यालय, गम्हरिया अंचल अधिकारी गिरीन्द्र टूटी, गम्हरिया थाना प्रभारी आलोक दूबे, आदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार, के अलावा जियाडा के कई अधिकारी, झामुमो नगर अध्यक्ष दीपक मण्डल, भोंडा बेसरा, रंजीत प्रधान समेत काफी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।


 बैठक में उक्त फुटबॉल मैदान के बदले कंपनी द्वारा नया फुटबॉल मैदान निर्माण कर ग्रामीणों को देने, ग्राम से नदी तक आने-जाने के लिए 20 फ़ीट चौड़ा रास्ता कंपनी की ओर से बनाए जाने और सीएसआर के तहत गांव में अन्य विकास कार्य किए जाने, स्थानीय युवाओं को रोजगार देने आदि पर सहमति बनी और लिखित रूप से समझौता किया गया। इस दौरान बताया गया कि कुछ लोग बाहरी असामाजिक तत्वों को गांव में बुलाकर आंदोलन के नाम पर वहां के शांति और सौहार्द्रपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि वे कंपनी स्थापना के पक्षधर हैं और जमना ऑटो के निर्माण कार्य मे सहयोग किया जाएगा।


बैठक में उपरोक्त बातों पर सशर्त सहमति बनने के बाद कंपनी स्थापना को लेकर चल रहा विवाद समाप्त हो गया और चाहरदीवारी निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बलों की उक्त स्थल पर तैनाती  की गई थी।
Post a Comment

Post a Comment