Breaking News

बीएसएसपी जमशेदपुर ने जीता एचएलएम ट्रॉफी का खिताब, 3-0 से जीआर स्पोर्टिंग भुइयांडीह को हराया BSSP Jamshedpur won the title of HLM Trophy


चांडिल : एचएलएम ट्रॉफी का फाइनल मैच शनिवार को बीएसएसपी जमशेदपुर और जीआर स्पोर्टिंग भुइयांडीह के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में बीएसएसपी जमशेदपुर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीआर स्पोर्टिंग को 3-0 से हराया। फाइनल मैच के समापन के बाद विजेता टीम बीएसएसपी जमशेदपुर को दो लाख रुपये तथा एचएलएम ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। वहीं, उपविजेता टीम बीआर स्पोर्टिंग भुइयांडीह को डेढ़ लाख रुपये और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ साथ पूजा स्पोर्ट्स को तृतीय तथा एसी ब्लैक टेल्को को चतुर्थ पुरस्कार दिया गया। इन दोनों टीमों को एक-एक लाख रुपये और ट्रॉफी प्रदान किया गया। वहीं, फाइनल मैच में प्रति गोल पर इलेक्ट्रो फर्नीचर तथा श्री ट्रेडर्स की ओर से एक -एक हजार रुपये रुपये नकद राशि से सम्मानित किया गया। एचएलएम ट्रॉफी में सनातन सरदार ने बेस्ट गोलकीपर तथा बुद्धेश्वर टुडू ने बेस्ट प्लेयर का खिताब हासिल किया जिन्हें एक-एक साइकिल देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के  समापन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने दर्शकों और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि ईचागढ़ विधानसभा की जनता के प्रति हरेलाल बाबू का सेवा और समर्पण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, यह सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि हरेलाल बाबू के हृदय में जन सेवा ही लक्ष्य बसा है और इसे एक मिशन के रूप में लिया गया है जो लगातार क्षेत्र की सेवा में जुटी है। महतो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हरेलाल महतो द्वारा खेल को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। इससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को उभरने का अवसर मिलेगा। दो दिवसीय एचएलएम ट्रॉफी का आयोजन करके जन सेवा ही लक्ष्य ने खिलाड़ियों को प्लेटफार्म देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता के साथ साथ हरेलाल द्वारा क्षेत्र के जनता की सेवा में एम्बुलेंस प्रदान करना अपने आप में ऐतिहासिक कार्य है। उन्होंने कहा कि यहां पर आयोजित रक्तदान शिविर में 100 यूनिट से अधिक रक्तदान होना अति सराहनीय है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, झारखंड आंदोलनकारी नेता डॉ0 देवशरण भगत, दलगोबिंद महतो, नीमडीह जिला परिषद सदस्य असित सिंह पात्र, सत्यनारायण महतो, नंदू पटेल, अमला मुर्मू, रविशंकर मौर्या, जिलाध्यक्ष सचिन महतो, कन्हैया सिंह, दुर्योधन गोप, गोपेश महतो, अरुण महतो, धर्मराज प्रधान समेत कई अतिथि मौजूद थे। इस मौके पर 
जन सेवा ही लक्ष्य के संस्थापक हरेलाल महतो ने कहा कि क्षेत्र के खेल प्रतिभा को निखारने के लिए जन सेवा ही लक्ष्य की ओर से फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया था। खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। इस तरह के आयोजनों से एक तरफ खिलाड़ियों को राजकीय एवं राष्ट्रीय स्तर तक जाने का मौका मिलता है तो दूसरी ओर खेल प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन होता है।
◆सांस्कृतिक पाइका नृत्य और आतिशबाजी के साथ हुआ आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो का स्वागत
इससे पूर्व फुटबॉल प्रतियोगिता एचएलएम ट्रॉफी के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो का सांस्कृतिक पाइका नृत्य और आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया गया। फाइनल मैच से पूर्व सुदेश कुमार महतो ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही, मैदान के चारो ओर घूमकर उमड़ी खेल प्रेमियों का अभिवादन किया।
◆रक्तदान शिविर में 141 यूनिट रक्त संग्रहित
एचएलएम ट्रॉफी के समापन के अवसर पर जन सेवा ही लक्ष्य की ओर से ब्रह्मानंद ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें रक्तदाताओं ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। शिविर में रक्तदान करने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी थी, लेकिन समयाभाव के कारण कई लोग रक्तदान नहीं कर पाए। उक्त शिविर में कुल 141 लोगों ने स्वेच्छिक रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों को जन सेवा ही लक्ष्य की ओर से टीशर्ट देकर सम्मानित किया गया। रक्तदान शिविर में जन सेवा ही लक्ष्य के संस्थापक सह आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो ने रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close