Breaking News

छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर डीसी-एसपी से 28 को मिलेंगे पुरेंद्र Purendra will meet DC-SP on 28th regarding preparations for Chhath Mahaparva


आदित्यपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारीयों को लेकर आगामी 28 अक्टूबर को आदित्यपुर-गम्हरिया विकास समिति के अध्यक्ष सह आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह अपनी टीम के सदस्यों के साथ जिला उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से उनके कार्यालय में मिलकर ज्ञापन सौंपेगा। इस बावत आदित्यपुर-गम्हरिया विकास समिति की एक आपात बैठक पुरेंद्र नारायण सिंह के आवास पर हुई। बैठक में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को सफल बनाने हेतु विस्तार से विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सर्वसमिति से यह निर्णय लिया गया है कि छठ महापर्व को पूर्व की वर्षों की भांति अभूतपूर्व रूप से सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन को एक मांग पत्र दिया जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि आदित्यपुर नगर निगम सभी छठ घाटों की मरम्मती, साफ- सफाई, नदी के बेड की साफ- सफाई प्रारंभ कर दे। साथ ही, सभी छठ घाटों के पहुंच पथ की मरम्मती एवं साफ- सफाई सघन रूप से प्रारंभ कर दी जाए। उन्होंने नगर निगम से सभी बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट एवं हाई मास्ट लाइट एवं खराब पड़े चापाकल तथा डीप बोरिंग की भी मरम्मती युद्ध स्तर पर शुरू किए जाने की मांग की हैl उन्होंने नगर निगम से सभी छठ घाटों पर छठ पूजा के दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा लगाए गए शिविरों को टैंकर से जलापूर्ति किए जाने, पार्किंग का स्थान चिन्हित किए जाने, नदी में गहरे पानी वाले स्थान पर डेंजर बोर्ड लगाने, छठव्रती बहनों के लिए छठ घाटों पर चेंजिंग रूम का निर्माण किए जाने, सभी छठ घाटों के निकट अस्थाई शौचालय की व्यवस्था किए जाने की मांग की है। उन्होंने जिंदल एवं पेयजल स्वच्छता विभाग से छठ पूजा के दौरान 24× 7घन्टे जलापूर्ति की व्यवस्था किए जाने की मांग भी किया। वहीं, उन्होंने पुलिस प्रशासन से छठ पूजा के दौरान खरकाई पुल से होकर भारी वाहनों  के प्रवेश पर रोक लगाए जाने, सभी छठ घाटों पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था किए जाने, छठ घाटों पर आतिशबाजी व पटाखे फोड़ने पर रोक लगाए जाने, छठ घाटों पर पूजन के दौरान आवासीय क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने, खरकाई ब्रिज तथा कुल्लूपटागा छठ घाट के निकट गोताखोरों/ तैराको की व्यवस्था की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से खरकाई ब्रिज, कुलूपटांगा छठ घाट, शहरबेड़ा छठ घाट सहित अन्य छठ घाटों पर एंबुलेंस सहित मेडिकल कैंप लगाया जाने एवं विद्युत बोर्ड से छठ पूजा के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति किए जाने की मांग भी की। बैठक में पुरेंद्र नारायण सिंह के अलावे वीरेंद्र कुमार सिंह यादव, अवधेश कुमार, उदित यादव, देव प्रकाश, प्रमोद गुप्ता, एस डी प्रसाद, मिथिलेश कुमार झा, बैजू यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close