Breaking News

समाहरणालय सभागार में किया गया प्रखंड विकास स्ट्रेटजी आकांक्षी प्रखंड सरायकेला का अंगीकरण Adoption of block development strategy aspirational block Seraikela done in collectorate auditorium


सरायकेला : जिला समाहरणालय सभागार में एडिशनल मिशन डायरेक्टर, आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम, नीति आयोग, नई दिल्ली, आनंद शेखर एवं उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की उपस्थिति में प्रखंड विकास स्ट्रेटजी आकांक्षी प्रखंड सरायकेला का अंगीकरण किया गया। कार्यक्रम में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला रामकृष्ण कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी सरायकेला, अंचलाधिकारी सरायकेला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारी तथा सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि सरायकेला प्रखंड को आकांक्षी प्रखंड से आदर्श प्रखंड के रूप में विकसित करने के लिए जिले के वरीय पदाधिकारी एवं  क्षेत्रीय पदाधिकारी को अपने जम्मेदारी पर कार्य संपन्न करने का निर्णय लेना होगा. साथ ही, अपने कनीय पदाधिकारियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करना होगा ताकि प्रशासन की पहुंच आमजनों तक हो सके. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागीय पदाधिकारी के साथ आपसी तालमेल स्थापित करना होगा ताकि समस्याओं का पारदर्शी  तरीके से गुणवत्तापूर्ण निष्पादन किया जा सके. उपायुक्त ने कहा कि क्षेत्र में पदाधिकारी लोगों के बीच सर्विस प्रोवाइडर के रूप में प्रस्तुत होंगे तो लोगों की समस्याओं का निश्चित रूप से समाधान होगा. इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड विकास स्ट्रेटजी आकांक्षी प्रखंड सरायकेला के अंगीकरण में लगे सभी वरीय पदाधिकारी एवं अन्य कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अपने अंदर की शक्ति को जागृत कर स्वार्थ रहित पदाधिकारी के रूप में कार्य करें. साथ ही, क्षेत्र में कार्य करने वाले कनीय पदाधिकारी एवं कर्मियों को कार्य के लिए दबाव बनाए. उन्हें दण्डित करने के बजाय प्रोत्साहित व पुरस्कृत करें ताकि पूरी इच्छा शक्ति एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए उन्हें प्रेरित किया जा सके.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडिशनल मिशन डायरेक्टर, आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम, नीति आयोग नई दिल्ली आनंद शेखर ने कहा कि ब्लॉक डेवलपमेंट कार्य के अंगीकरण में सभी पदाधिकारी का अहम योगदान है. आशा और विश्वास है कि यह डेवलपमेंट प्रोग्राम क्षेत्र की विकास को गति प्रदान करेगा. साथ ही सरायकेला प्रखंड को आकांक्षी से आदर्श प्रखंड के रूप में विकसित करने में सहयोगी साबित होगा. उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों को चिंतावर्धन का कार्य निरंतर करना होगा ताकि पंचायत और गांव की समस्याओं का समाधान कर लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा सके. उन्होंने कहा कि सरायकेला प्रखंड में बनाई गई कार्य योजना/नीति निर्धारण देश की सभी आकांक्षी प्रखंड के विकास में सहयोगी साबित होगा. कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं अपर उपायुक्त सुबोध कुमार के द्वारा एडिशनल मिशन डायरेक्टर, आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम, नीति आयोग नई दिल्ली आनंद शेखर को मोमेंटो (छऊ मुखौटा) एवं अंग वस्त्र प्रदान कर आकांक्षी प्रखंड के विकास स्ट्रेटजी निर्माण में स्वयं उपस्थित होकर पदाधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया.

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close