Breaking News

यूसिल की नरवा पहाड़ यूरेनियम प्रोजेक्ट के ठेका कंपनियों ने मजदूरों के बकाया वेतन का किया भुगतान The contract companies of UCIL's Narva Pahad Uranium Project paid the outstanding salaries of the workers

विगत दो दिनों से जारी हड़ताल समाप्त, काम पर लौटे 600 ठेका मजदूर
जादूगोड़ा : यूसिल की नरवा पहाड़ यूरेनियम प्रोजेक्ट के आधा दर्जन ठेका कंपनियों ने शनिवार को मजदूरों के बकाया वेतन का भुगतान कर दिया। बकाया वेतन मिलते के बाद बीते दो दिनों से चली आ रही हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गया। हड़ताल समाप्त होने की घोषणा के बाद सभी 600 ठेका मजदूर काम  पर लौट आए। इधर, हड़ताल समाप्त होने के बाद यूसिल प्रबंधन ने राहत की सांस ली। इससे पूर्व नरवा पहाड़ यूरेनियम प्रोजेक्ट के यूनिट हेड मनोरंजन महाली की अध्यक्षता में  ठेका मजदूर संघ की बैठक हुई। बैठक के बाद आधा दर्जन यूसिल की ठेका कंपनियों ने मजदूरो के बैंक खाते में उनका बकाया वेतन भेज दिया। उंक्त बैठक में ठेका मजदूर यूनियन की ओर से सुधीर सोरेन, सुराई किस्कू, मोची राम सोरेन, विद्यासागर दास आदि शामिल थे।
ठेका मजदूर संगठन की ये प्रमुख मांगे थी
 यूसिल की नरवा पहाड़ यूरेनियम प्रोजेक्ट के ठेका मजदूर समय पर वेतन भुगतान, महीना में दो दिन अर्जित अवकाश, यूरेनियम अयस्क ढुलाई में शामिल बाहरी हाईवा चालकों को हटाने, काम के आठ घंटे निर्धारित करने समेत अन्य  मांगो को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close