Breaking News

इंडिया गठबंधन प्रत्याशी समीर मोहंती के समर्थन में गोपाल मैदान में हुई विशाल जनसभा Huge public meeting held at Gopal Maidan in support of India Alliance candidate Sameer Mohanty

सीएम अरविंद केजरीवाल, चम्पाई सोरेन समेत कई नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान
जमशेदपुर : जमशेदपुर संसदीय सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी समीर मोहंती के समर्थन में मंगलवार को बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस सभा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह समेत मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, मंत्री हाफिजूल हसन, झामुमो केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रीयो भट्टाचार्य समेत कई नेता शामिल हुए।
इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर भारत को बचाना है तो सबको मिलकर केंद्र की मोदी सरकार को हराना होगा। कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई हैं। यदि भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार रह गयी तो लोकतंत्र नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि सच बोलने वालों को जेल भेज रही है। सरकार की मंशा पूरे विपक्ष को जेल में डालने की है, लेकिन उन्हें यह जान लेना चाहिए कि झारखंड और देश भाजपा की तानाशाही के आगे किसी भी कीमत पर झुकने वाला नहीं है। अब सारे जुमले को बदलने और इस सरकार से बदला लेने का समय आ गया है। उन्होंने आगामी 25 मई को इंडिया गठबंधन प्रत्याशी समीर मोहंती को वोट देकर चुनाव में जिताने और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेकने का आह्वान किया।
इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि केंद्र की सरकार सबको जेल में डाल देना चाहती है। लेकिन सरकार को मालूम होना चाहिए कि झारखंड और पूरे देश की जनता इस तानाशाही के आगे झुकनेवाली नहीं है। इस लोकसभा चुनाव में जनता केन्द्र सरकार से बदला लेने के लिए तैयार है और इस सरकार को उखाड़ फेंकने को लेकर संकल्पित है।
सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने भी भाजपा गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता भाजपा गठबंधन दल को यहां से उखाड़ फेकेगी। कहा कि केंद्र की मोदी सरकार विपक्षी एकता को देख कर डरी हुई है। यही कारण है कि विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। प्रधानमंत्री सत्ता के नशे में चूर हैं, इसिलए इस तरह का तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। इसका जवाब भी झारखंड की जनता देने को पूरी तरह से तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने जिस तरह से काम किया है, वह आज एक मिशाल है। उस से डरकर भाजपा ने हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया। आज यहां जितने उद्योग हैं और जितना जीएसटी और सभी राजस्व केंद्र सरकार को मिल रहा है, उसका एक परसेंट भी केन्द्र की सरकार झारखंड के विकास में खर्च नहीं कर रही है। उसके विपरीत झारखंड सरकार राज्य में विकास की गंगा बहा रही है। आदिवासियों का कल्याण हो रहा है। इसी से भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार बुरी तरह से घबराई हुई है। अब आदिवासी समुदाय और पूरी जनता को भाजपा के इस तानाशाही रवैये से बदला लेने का समय आ गया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से आगामी 25 मई को झामुमो के तीर कमान छाप पर वोट देकर पार्टी प्रत्याशी समीर मोहंती को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।
सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा झारखंड के लोगों का हक-अधिकार छिनना चाहती है। उन्होंने कहा कि उनके पति निर्दोष हैं, लेकिन एक साजिश के तहत उन्हें जेल भेज दिया गया। भाजपा के इस तानाशाही रवैया से बदला लेने का मौका है और जनता केन्द्र की तानाशाह सरकार को सबक सीखाने को तैयार है। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी समीर मोहंती को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष सह घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन, जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, पोटका के विधायक संजीव सरदार समेत पार्टी के पदाधिकारी एवं इंडिया गठबंधन के विभिन्न दलों के नेता भी मौजूद रहे। सभा मे लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close