Breaking News

दिव्यांग मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु टाउनहॉल सभागार में एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित One day awareness program organized in Town Hall Auditorium to ensure participation of disabled voters

सरायकेला : लोकसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर सोमवार को नगर भवन सभागार, सरायकेला में एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, डिस्ट्रिक आइकॉन पीडब्लूडी रघुनंदन महतो और मौजूद अन्य अतिथियों द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरतियार, निर्वाची निबंधक प्राधिकारी खरसावां विधानसभा सह अपर उपायुक्त संजय कुमार दास, निर्वाची निबंधक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला सुनील कुमार प्रजापति, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित पदाधिकारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने जिले के विभिन्न क्षेत्र से उपस्थित दिव्यांगजनों से निर्वाचन संबंधित जानकारियां साझा की। इस दौरान उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रो पर की जा रही सुविधाएं, दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान के प्रावधान, दिव्यांगजन एवं बुजुर्ग मतदाताओं के मतदान केंद्र तक आवागमन हेतु  वाहन की व्यवस्था तथा मतदान केंद्र पर दिव्यांगजनों के लिए आवश्यक सहायक उपकरण आदि की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की। साथ ही, अपने आसपास के लोगों को भी मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने को कहा। इस दौरान जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने हस्ताक्षर अभियान एवं सेल्फी पॉइंट का अनावरण कर जागरूक मतदाता होने की पहचान देते हुए सभी को मतधिकार का प्रयोग करने की अपील किया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिस्ट्रिक्ट आइकॉन पीडब्लूडी रघुनंदन महतो ने समस्त जिलेवासियों तथा दिव्यांगजनो से अपील करते हुए कहा कि हमारी इच्छा शक्ति के आगे दिव्यांगता बाधक नहीं हो सकती। हम सभी मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करना हमारा नैतिक जिम्मेदारी है। आगामी 13 मई को सिंहभूम एवं खूंटी लोकसभा संसदीय क्षेत्र तथा 25 मई को रांची लोकसभा संसदीय क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील किया।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close