Breaking News

एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, एटीएस सहित अन्य व्यय निरीक्षण के लिए गठित टीमों को दिया गया प्रशिक्षण Training given to teams formed for expenditure inspection including FST, SST, VST, ATS

सरायकेला : आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के परिपेक्ष्य में जिले में तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके तहत विभिन्न कार्यों के संपादन के लिए एक ओर जहां विभिन्न कोषांग का गठन किया गया है, वहीं दूसरी ओर निर्वाचन संबंधी सभी कार्यों के संपादन के लिए प्रतिदिन उन टीमों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को टाउन हॉल सरायकेला सभागार मे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला तथा पुलिस अधीक्षक मनीष टोप्पो की उपस्थिति में एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, एटीएस सहित अन्य व्यय निरीक्षण के लिए गठित टीमों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों एवं मंशा के अनुरूप सभी टीमें लोकसभा निर्वाचन 2024 के संपादन में कार्य करेंगी। प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हर टीमें अपने-अपने तय कार्य प्रणाली के अनुसार कार्य करते हुए अभ्यर्थियों के व्यय का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए अभ्यर्थी द्वारा किए जा रहे सभी प्रकार के खर्चों का बारीकी से अवलोकन करना और उन्हें रजिस्टर में विधिवत अंकित करना है। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी टीमों को तकनीकी आधार पर संपूर्ण कार्यों के निष्पादन पर भी जोर दिया। उपायुक्त ने कहा कि व्यय से संबंधित सभी प्रकार के खर्च साक्ष्य आधारित होने के साथ-साथ नियमों के अनुरूप होना चाहिए और अधिकारीगण इसका विधिवत पालन करना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष टोप्पो ने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को निर्वाचन सम्बन्धित सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरी लगन एवं ईमानदारी से निर्वाहन करने के सम्बन्ध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी आपसी तालमेल स्थापित कर निर्वाचन के दायित्वो का निर्वाहन करें ताकि आगामी लोक सभा निर्वाचन 2024 मे किसी भी प्रकार की व्यवधान उत्पन्न ना हो। मुख्य प्रशिक्षणकर्ता के रूप में उपस्थित अपर नगर आयुक्त, आदित्यपुर नगर निगम आलोक दूबे के द्वारा पीपीटी के माध्यम से बिंदुवार प्रशिक्षण दिया गया। 
प्रशिक्षण में मुख्य प्रशिक्षक के साथ तरुण कुमार सिंह, नयन मनी दास, जयदेव चंद्र त्रिपाठी, अविनाश कुमार, दिनेश दास, प्रभाशंकर तिवारी, मनोज सिंह एवं अन्य उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close