Breaking News

करंट लगने से घायल व्यक्ति की मौत के बाद परिजन व ग्रामीणों ने विद्युत सब स्टेशन पर शव के साथ किया प्रदर्शन After the death of a person injured due to electric shock, family members and villagers demonstrated with the dead body at the electricity sub-station

मृतक के परिजन को मुआवजा व नौकरी की ग्रामीण कर रहे मांग
गम्हरिया : प्रखंड अंतर्गत बलरामपुर में बीते एक फरवरी को 11 हजार वाल्ट हाईटेंशन तार की चपेट में आकर बुरी तरह घायल राजकुमार राम की इलाज के दौरान बीते शुक्रवार की देर रात टीएमएच में मौत हो गई। उसकी मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों द्वारा शव के साथ छोटा गम्हरिया स्थित एनकेएस पावर सब स्टेशन का घेराव कर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा मृतक के परिजन को समुचित मुआवजा व नौकरी देने की मांग की जा रही थी।


इस मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी विगत चार फरवरी को सब स्टेशन पर प्रदर्शन कर विद्युत विभाग से घायल राज कुमार के इलाज खर्च की मांग की गई थी। तब विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा वरीय अधिकारियों से वार्ता कर इलाज खर्च देने का आश्वासन दिया गया था। किंतु, अबतक उसे नहीं दिया गया जिस कारण घायल राजकुमार को बेहतर इलाज के लिए अन्य बड़े अस्पताल में नहीं ले जाया जा सका। अंत मे बेहतर इलाज के अभाव में उनकी मौत हो गई। विरोध-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही गम्हरिया थाना प्रभारी राजू दलबल के साथ वहां पहुंचे और प्रदर्शनकारी ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें शांत कराने का प्रयास किया। किन्तु, ग्रामीण अपनी मांग पर अडिग रहे। इसकी जानकारी मिलते ही आदित्यपुर विद्युत अंचल दो के एसडीओ व कनीय अभियंता मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी ग्रामीण व मृतक के परिजन को आश्वासन दिया। समाचार लिखे जाने तक वार्ता जारी था। गौरतलब है कि बलरामपुर निवासी राजकुमार राम बीते एक फरवरी को अपने छत की ढलाई होने के बाद छत पर गए थे। इसी दौरान छत से सटकर गुजर रहे 11 हज़ार वोल्ट हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आकर वे बुरी तरह जख्मी हो गए। उंक्त घटना में राजकुमार राम की पसलियां, पीठ और पैर तीन भागों में टूट गया है। आर्थिक तंगी के कारण उसका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है। घायल की पत्नी आरती देवी ने बताया कि ढाई साल से लगातार आवेदन देकर उनके पति द्वारा उंक्त हाईटेंशन तार को शिफ्ट किए जाने की मांग विद्युत विभाग से करते आए हैं। किन्तु, विभागीय अधिकारियों द्वारा उसपर कोई ध्यान नहीं दिया गया जिस कारण यह घटना घटी।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close