-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

राजस्व की चोरी करने वाले ही सरकार पर लगाते हैं राजस्व चोरी का आरोप Only those who steal revenue accuse the government of revenue theft


रांची : नेशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (NGT) के आदेश को खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुये रांची अंतर्गत सिल्ली क्षेत्र में धड़ल्ले से बिजी घाट में अवैध तरीके से बालू खनन कर खुलेआम प्रशासन के नाक नीचे ट्रैक्टर, ट्रक और हाइवा से ढुलाई कर अनगड़ा प्रखंड के हेंसल ग्राम में निर्माणधीन रींग रोड के रास्ते से रांची और आसपास के क्षेत्रों और दुसरे शहरों में पंहुचाया जा रहा है। इसके बावजूद भी प्रशासन रोक नहीं लगा रहा है और ना ही खनन विभाग कोई कार्रवाई कर पा रहा है। झारखंड रत्न सम्मानित समाजसेवी मुस्तफा अंसारी ने बताया कि बालू के अवैध खनन में ऐसे नेता शामिल हैं जो खुद राजस्व की चोरी करवा कर सरकार पर ही राजस्व चोरी करने का आरोप लगाते रहते हैं। जबकि इनका ही संरक्षण प्राप्त अवैध बालू के धंधे में संलिप्त लोग अपने ही ट्रैक्टर, ट्रक और हाइवा से प्रत्येक दिन लगभग सैकड़ों टन बालू की कालाबाजारी कर रहे हैं।


मुस्तफा अंसारी ने सरकार के राजस्व चोरी करने वाले अवैध बालू के धंधे में संलिप्त व्यक्तियों पर शिकंजा कसने एवं गाड़ियों को जब्त कर कारवाई करने के लिए रांची जिला खनन पदाधिकारी से मिलकर एक आवेदन देते हुए कहा कि इसपर यदि शीघ्र रोक नहीं लगाया गया तो वह ग्रामीणों को लेकर सड़क पर उतर कर अवैध बालू ढोने वाले वाहनों को रोकेंगे।
Post a Comment

Post a Comment