-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

21 ग्रामीणों और जेबीकेएसएस नेता प्रेम मार्डी की गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीण पहुंचे, तीन घन्टे रखा जाम Villagers came to protest against the arrest of 21 villagers and JBKSS leader Prem Mardi, kept the jam for three hours


आदित्यपुर : आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हथियाडीह गांव के पास इंडस्ट्रियल पार्क में निर्माणाधीन नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में हुए बवाल मामले में विरोध कर रहे 21 ग्रामीणों और जेबीकेएसएस नेता प्रेम मार्डी की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को हथियाडीह के सैकड़ो ग्रामीण आदित्यपुर थाना घेराव और गिरफ्तारी देने करने पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने करीब 3 घंटे तक थाना गेट को जाम रखा। झारखंड भाषा ख़ातियानी संघर्ष समिति के बैनर तले थाना गेट जाम कर रहे लोगों द्वारा प्रेम मार्डी समेत 21 ग्रामीणों की अभिलंब रिहाई की मांग की जा रही थी। ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण मौके पर सरायकेला एसडीओ पारुल सिंह, मुख्यालय डीएसपी चंदन वत्स, चांडिल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय सिंह के साथ घंटे चले वार्ता के बाद उग्र ग्रामीण माने। वार्ता के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजे गए लोगों को प्रशासनिक स्तर पर न्यायालय से रिहा किए जाने के संबंध में हर संभव सहायता प्रदान किए जाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने थाना गेट से जाम को हटाया। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से प्रशासन को एक मांग पत्र भी सौंपा गया जिसे प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वीकार किया है।



ग्रामीणों द्वारा टुसू पुर्व रिहाई की मांग की गई है। ग्रामीणों के मांग के संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला मुख्यालय डीएसपी चंदन वत्स ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सौपे गए मांग पत्र में गिरफ्तार लोगों के प्रति संवेदना दिखाते हुए उन्हें मकर संक्रांति एवं टुसू पर्व के पहले रिहा किया जाए, जिस पर डीएसपी द्वारा बताया गया कि मामला कोर्ट के अधीन है, न्यायालय द्वारा ही जमानत दिया जाएगा। सरायकेला एसडीओ पारुल सिंह ने बताया कि लोकतांत्रिक तरीके से ग्रामीणों ने अपना विरोध जताया है।
Post a Comment

Post a Comment