-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

वाहनों के प्रदूषण से परेशान कांड्रा के व्यवसायियों ने ग्रामीणों के साथ किया अमलगम स्टील गेट जाम, सभी दुकानें रही बन्द Troubled by vehicle pollution, Kandra businessmen along with villagers blocked the amalgam steel gate


गम्हरिया : प्रदूषण से परेशान कांड्रा बाजार के व्यवसायियों ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ अमलगम स्टील एंड पावर लिमिटेड कंपनी के सड़क को मंगलवार सुबह से जाम कर पूरी तरह बाधित कर दिया। सड़क जाम होने पर कंपनी के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि अमलगम स्टील कंपनी से ओवरलोड वाहनें पूरी रफ़्तार से जाती है जिससे मिट्टीयुक्त सड़क से काफी धूल उड़ती है। इस कारण आसपास के घरों समेत सड़क किनारे की दुकानें पूरी तरह धूल से भर जाती है। इससे काफी सामान बर्बाद हो चुका है और उनका व्यवसाय भी चौपट हो गया है। गेट व सड़क जाम की सूचना पाकर कांड्रा थाना पुलिस और कंपनी प्रबंधन की ओर से तेजपाल सिंह वहां पहुंचे।उन्होंने बताया कि हमारी कम्पनी से किसी भी तरह की ओवरलोड गाडियां नहीं निकलती है। उसके बावजूद कंपनी द्वारा तत्काल प्रभाव से एक घंटे के भीतर मुख्य सड़क पर सफाई कर्मियों को लगाकर सफाई करवा दिया जाएगा। इसके बावजूद ग्रामीण व व्यवसायी नहीं माने और इस प्रदूषण को बंद करने तक अपनी मांगों पर अड़े रहे। ग्रामीणों द्वारा स्थाई रुप से इसका समाधान करने की मांग की जा रही थी।


 स्थानीय व्यवसायियों व ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे शांतिपूर्ण आंदोलन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों जामस्थल पर अशांति फैलाने का प्रयास किया जाने लगा। उसके बाद क्षेत्र के व्यवसायी जाम को स्थगित कर उंक्त स्थान से उठकर वापस बाजार आ गए। इसके बाद व्यवसायियों ने बैठक कर अपनी-अपनी दुकानें इस प्रदूषण के विरोध में अनिश्चित काल तक बंद रखने का निर्णय लिया। उंक्त निर्णय के आलोक में मंगलवार से स्थानीय व्यवसायियों ने अनिश्चित काल तक अपनी अपनी दुकानें बंद कर दिया।


इस दौरान दुकानदारों ने उंक्त प्रदूषण के विरोध में अपनी अपनी दुकानें बंद कर दिया। व्यवसायो ने बताया कि प्रदूषण बन्द नहीं होने तक वे अपनी दुकानें बंद रखेंगे। इसी क्रम में स्थानीय लोगों द्वारा एसकेजी मैदान के समीप फ्लाई ऐश लदे तीन वाहनों को पकड़ कर कांड्रा पुलिस के हवाले किया गया जिसे पुलिस ने जब्त कर थाना ले गई।
Post a Comment

Post a Comment