-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

वीजी गोपाल स्टडी ग्रांट एवार्ड समारोह में सम्मानित हुए मेधावी बच्चे Meritorious children honored in VG Gopal Study Grant Award ceremony


औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों के महानायक थे गोपाल बाबू-जीएम
गम्हरिया(Gamharia) : टिस्को ग्रोथ शॉप के जीएम शरद शर्मा ने कहा कि सकारात्मक सोच से ही हम विकास की बुलंदियों तक पहुंच सकते हैं। कंपनियों के विकास के बारे में सभी सोचते हैं। लेकिन, हमारे सोच का उद्देश्य कंपनी के साथ इसके इर्द गिर्द में बसे गांवों का सामुदायिक विकास, पर्यावरण संरक्षण समेत ग्रामीणों का विकास होना चाहिए। टिस्को मजदूर यूनियन की ओर से प्रसिद्ध मजदूर नेता वीजी गोपाल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शर्मा ने कंपनी के विकास में यूनियन एवं प्रबंधन के सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों के गोपाल बाबू महानायक थे। मजदूरों के बीच पीढ़ी दर पीढ़ी उनकी कीर्ति प्रेरणा बनकर उभरती रहेगी। टीजीएस परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में आयोजित वीजी गोपाल स्टडी ग्रांट एवार्ड समारोह को संबोधित करते हुए चीफ एचआरवीपी(इ एंड पी) विनीता प्रकाश ने कहा कि इंडस्ट्रीयल रिलेशन में टाटा स्टील से बेहतर कोई उदाहरण नहीं है। यूनियन के बीजी गोपाल नए विचारधारा के पुरुष थे। उन्होंने यूनियन से कंपनी के आसपास के गांवों की जरूरतमंद बच्चियों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की। इस अवसर पर मैन्युफैक्चरिंग हेड पंचम टंक ने कहा कि लक्ष्य पाने के लिए यूनियन एवं प्रबंधन का परस्पर सहयोग काफी जरूरी है। उन्होंने टाटा स्टील की एथिक्स एवं सेफ्टी को सर्वोपरि बताया। 


माल्यार्पण एवं दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि

इससे पूर्व अतिथियों की ओर से गोपाल बाबू की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संचालन करते हुए महासचिव शिव लखन सिंह ने कहा कि स्व. वीजी गोपाल मजदूर ही नहीं समाज के सभी वर्गां के नेता थे। वे मजदूरों के मसीहा थे। कहा कि गोपाल बाबू एक सच्चे दिल के इन्सान थे। उनमें नेतृत्व की बेमिशाल क्षमता थी। जिस कारण मजदूरों के दिल में वे बसे थे। उन्होंने कहा कि वे उद्योगों के साथ-साथ मजदूरों के हित में भी सोचते थे। गोपाल बाबु के पद चिह्नों पर चलकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। धन्यवाद ज्ञापन यूनियन के उपाध्यक्ष दिनेश चंद उपाध्याय ने किया।

कर्मचारी एवं मेधावी बच्चे हुए पुरस्कृत।
इस मौके पर टीजीएस के राजीव भूषण एवं जया झा को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए जीएम ने पुरस्कृत किया। जबकि यूएचएस, कोलाबीरा के रोशनी सोरेन, मोहन लोहार को वीजी गोपाल स्टडी ग्रांट अवार्ड प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही रापचा पंचायत, यूएमएस रापचा के सोनिया तांती, पल्लवी मंडल, उर्मिला हांसदा,  शिकार किस्कू, अमित दलाई, यूएमएस, सालडीह के प्रियंका मुर्मू, श्रुति लोहार, हिमांशु महाकुड एवं साहिल टुडू को भी पुरस्कृत किया गया।

ये थे उपस्थित
मौके पर मुखिया सुकुमती मार्डी, कंपनी के अधिकारियों में एसएन सिंह, संजय सिंह, दिवाकर झा, अतुल महतो, यूनियन के दिलीप महतो, नवीन कुमार सिन्हा, ओपी पाठक, प्रभु कर्ण, कौशल कुमार, मिंटू पात्रा समेत काफी संख्या में यूनियन के सदस्य व कर्मचारी उपस्थित थे।
Post a Comment

Post a Comment