-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

पुरेन्द्र के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने दिवंगत कुंदन शुक्ला के परिजन से मिलकर की आर्थिक सहायता Under the leadership of Purendra, the committee members met the family of late Kundan Shukla and provided financial assistance

8


आदित्यपुर : आदित्यपुर- गम्हरिया विकास समिति के पदाधिकारियों ने बुधवार को आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में बीते रविवार को खरकाई नदी में डूबे स्व0 कुंदन शुक्ला के पिता पुजारी रवींद्र शुक्ला से उनके आवास पर मुलाकात कर जन सहयोग से प्राप्त 30000 रुपए का आर्थिक सहयोग कर शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। पुरेंद्र नारायण सिंह ने अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि आदित्यपुर ने अपना एक होनहार बेटा खो दिया है। इस मार्मिक घटना से पूरे आदित्यपुर के लोग मर्माहत है। उन्होंने कहा कि पूरे आदित्यपुर के लोग स्व0 कुंदन शुक्ला के परिवार के साथ खड़ा हैं और भविष्य में भी खड़ा रहेंगे। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया एवं शोक संतप्त परिवार को असीम दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की।
पुरेंद्र नारायण ने समाज के संपन्न लोगों से भी दिवंगत कुंदन शुक्ला के परिवार को मदद करने की अपील किया है। उन्होंने बतलाया कि आज अंचल कार्यालय कर्मियों से मिलकर आपदा प्रबंधन से मिलने वाली राशि के लिए जरूरी कागजातों की जानकारी प्राप्त की। अंचल कर्मियों ने बतलाया कि मृत्यु प्रमाण पत्र, मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, संबंधित थाना का एफआईआर, मृतक का फोटो (मृत्यु के समय का) पोस्टकार्ड साइज, मृतक के आधार कार्ड की छाया प्रति, आवेदक का आधार कार्ड, आवेदक के बैंक पासबुक की छाया प्रति एवं आवेदन देने पर यथाशीघ्र प्रक्रिया पूरी कर आवेदक के खाते में 4 लाख रुपए  भेज दी जाएगी। पुरेंद्र नारायण ने राज्य सरकार से स्व0 कुंदन शुक्ला के परिवार की दयनीय आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर विशेष परिस्थिति में आपदा प्रबंधन से मिलने वाले चार लाख रुपए की मुआवजा राशि के अलावे 20 लाख रुपए मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। स्व0 कुंदन शुक्ला के परिजनों से मिलने वालों में पुरेंद्र नारायण सिंह के अलावे उदय सिंह, ओम प्रकाश सिंह, कुमार बिपिन बिहारी प्रसाद, अधिवक्ता संजय कुमार आदि शामिल थे।
Post a Comment

Post a Comment