-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

डुमरी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, अंतिम परिणाम शाम चार बजे तक आने की संभावना Dumri assembly by-election counting begins


रांची : डुमरी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार, 8 सितंबर को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है.  विस् क्षेत्र अंतर्गत पचंबा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर को मतगणना स्थल बनाया गया है. प्रशासन की तरफ से वज्रगृह के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 
 निर्वाचन आयोग के अनुसार, डुमरी में कुल 64.84 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इस उपचुनाव में कैबिनेट मंत्री बेबी देवी समेत कुल छह प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दावं पर है. गौरतलब है कि झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के बाद खाली हुए इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है. उपचुनाव में 'आईएनडीआईए' समर्थित झामुमो प्रत्याशी सह मंत्री बेबी देवी, एनडीए समर्थित आजसू पार्टी प्रत्याशी यशोदा देवी, एआइएमएआइ के अब्दुल मोबिन रिजवी, निर्दलीय प्रत्याशी नारायण गिरि, कमल प्रसाद साहू और रोशन लाल तुरी मैदान में हैं.
 
कितने चरण में होगी गिनती
मतगणना का कार्य 14 राउंड में पूरा होगा. इसके लिए 25 सहायक, 25 सुपरवाइजर और ऑब्जर्वर की प्रतिनियुक्ति केंद्र के अंदर की जा रही है. डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि मतगणना के लिए 16 टेबल लगाए गए है. एक टेबल इटीपीबी के लिए उपलब्ध होगा. एक आरओ का टेबल बनाया गया है जिसपर पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. शुक्रवार शाम 4 बजे तक मतगणना कार्य पूर्ण होने की संभावना है. वहीं, अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लगा दिया गया है.
Post a Comment

Post a Comment