-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

रामदाना मेटल के मालिक से पचास लाख रंगदारी मांगने व फायरिंग करने में शामिल चार अपराधकर्मी गिरफ्तार, कई हथियार और जिंदा कारतूस बरामद Four criminals involved in firing and demanding extortion of fifty lakhs from the owner of Ramdana Metal arrested, many weapons and live cartridges recovered


सरायकेला : आरआईटी थाना पुलिस  ने बीते 19 अगस्त को आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के फेज एक स्थित रायदाना मेटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गेट पर की गई फायरिंग मामले में गुप्त सूचना के आधार पर चार कुख्यात अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। गिरफ्तार अपराधकर्मियों में राजा सिंह उर्फ पगला, गुरु प्रसाद महतो, प्रकाश गोप उर्फ छोटू गोप तथा राहुल सिंह शामिल है। उनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, एक  देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस एक हीरो होंडा मोटरसाइकिल और चार मोबाइल बरामद किया है। पूछताछ के बाद चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी डॉ0 विमल कुमार ने बताया कि बीते 19 अगस्त को आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित उक्त कंपनी के के संचालक अर्जुन महतो से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. अर्जुन गोप द्वारा इंकार कर दिए पर कंपनी गेट के समीप अपराधकर्मियों द्वारा उनपर फायरिंग की गई थी. उन्होंने बताया कि अपराधकर्मी राजा सिंह उर्फ राजू ने उक्त मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. एसपी ने बताया कि इसके लिए राजा ने राहुल एवं प्रकाश गोप उर्फ छोटू को सुपारी दी थी. अपराधियों ने कंपनी के गेट पर अर्जुन महतो को टारगेट कर फायरिंग किया था, लेकिन गोली नहीं चली थी. इसके बाद अर्जुन महतो के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज किया गया था. अनुसंधान के क्रम में शुक्रवार की शाम बंतानगर से अपराध की योजना बनाते चारों को गिरफ्तार किया गया है. चारों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. एसपी ने बताया कि गिरफ्त में आए चारों अपराधकर्मियों का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है. उनके खिलाफ जमशेदपुर एवं सरायकेला के अलग- अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं.
Post a Comment

Post a Comment