-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

सीतारामडेरा गुरुद्वारा का चुनाव सम्पन्न, हरजिंदर सिंह प्रधान और अविनाश सिंह महासचिव चुने गए Election of Sitaramdera Gurudwara completed, Harjinder Singh Pradhan and Avinash Singh elected General Secretary

जमशेदपुर : सीतारामडेरा गुरुद्वारा का चुनाव सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) द्वारा सभी गुटों और आम संगत की सर्वसम्मति से   संपन्न हुआ. गुरुवार को सीतारामडेरा गुरुद्वारा में सम्पन्न हुए चुनाव में सर्वसम्मति से सरदार हरजिंदर सिंह प्रधान चुन लिए गए जबकि अविनाश सिंह को महासचिव चुना गया. साथ ही, बलबीर सिंह को चेयरमैन और अमरजीत सिंह व सरबजीत सिंह को कोषाध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा सुरजीत सिंह, जसवंत सिंह, गुरदीप सिंह लाडी, गुरदीप सिंह और सतिंदर सिंह बंटी को सलाहकार बनाया गया है.
प्रधान बनने के बाद संगत को सम्बोधित करते हुए हरजिंदर सिंह ने कहा कि सीजीपीसी के प्रयास से यह चुनाव संपन्न हो पाया है और वे सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे. उन्हें प्रधानगी की सेवा नवाजने के लिए हरजिंदर सिंह ने तमाम संगत धन्यवाद किया और कहा कि बहुत जल्द चुनी गई कमेटी के साथ बैठक कर पूरी कमेटी की घोषणा करेंगे. देर शाम गुरुद्वारा परिसर में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने का पूरा श्रेय सीजीपीसी की चुनाव कमिटी को जाता है. चुनाव कमिटी के सदस्य परबिंदर सिंह सोहल, गुरचरण सिंह बिल्ला, अमरजीत सिंह भामरा, सुखविंदर सिंह राजू और सुरजीत सिंह खुशीपुर ने बड़ी शालीनता से चुनाव संपन्न करवाया. हालांकि स्त्री सत्संग सभा की कुछ बीबीयों ने शुरू में नाराजगी व्यक्त की थी, लेकिन बाद में उन्होंने भी चुनाव को अपना समर्थन दे दिया. सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने नए प्रधान हरजिंदर सिंह को विशेषकर सीतारामडेरा की संगत को बधाई देते हुए संगत और सिख धर्म को नई ऊँचाईयों पर ले जाने की नसीहत भी दी. भगवान सिंह ने कहा कि वर्षों से लंबित चुनाव को संपन्न करवाने में चारो प्रत्याशियों हरजिंदर सिंह, अविनाश सिंह, सुरजीत सिंह सबलोक और जसवंत सिंह ने जो संवदेनशीलता का परिचय देते हुए समाज हित को ध्यान में रखते हुए जो विवेकपूर्ण निर्णय लिया है उनके वे शुक्रगुजार है. चेयरमैन सरदार शैलेंदर सिंह ने भी संगत का धन्यवाद देते हुए कहा कि यह संगत का फैसला है जिसे वाहेगुरु ने परवानगी दी है. उन्होंने नए प्रधान और नई कमेटी को सबको साथ लेकर चलने की सलाह दी. चुनी गई कमेटी 2026 तक चलेगी. चुनाव प्रक्रिया का संचालन सरदार शैलेन्द्र सिंह ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सरदार भगवान सिंह ने किया. इस मौके पर सीजीपीसी के महासचिव अमरजीत सिंह, गुरचरण सिंह बिल्ला, संरक्षक गुरदीप सिंह पप्पू, मानगो गुरुद्वारा के प्रधान हरजिंदर सिंह, सुरेंदर सिंह छिंदे, सुखविंदर सिंह राजू, अमरजीत सिंह भामरा, सुरजीत सिंह खुशीपुर समेत सीतारामडेरा गुरुद्वारा के पदाधिकारी और संगत चुनाव के सदस्य मौजूद रहे.
Post a Comment

Post a Comment