Breaking News

भाजपा बहुरूपिया पार्टी है, दस सालों में लोगों को ठगने का किया काम- चम्पाई सोरेन BJP is a polygamous party, has cheated people in last ten years - Champai Soren

जून से राज्यवासियों को मिलेगी मुफ्त बिजली
सरायकेला : भाजपा बहुरूपिया पार्टी है। बीते दस सालों के शासन काल में लोगों को ठगने का काम किया है। 15 लाख के जुमलेबाजी, 2 करोड़ नौकरियां समेत कई झूठे वादे कर राज्य के लोगों को केंद्र की मोदी सरकार ने सिर्फ छला है। जिले के राजनगर में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी के समर्थन में गुरुवार को आयोजित सभा को सम्बोधित करते राज्य के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने उपरोक्त बातें कहीं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा अच्छे दिन जैसे लुभावने वादे कर आदिवासियों को ठगते आई है। उनकी आरक्षण कानून को खत्म कर पूंजीवादी व्यवस्था को बढ़ावा देने की योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार आने वाले दिनों में सारंडा जंगल को पूंजीपतियो के हाथों बेच देगी। आदिवासी -मूलवासियों के परंपराओं को तहस-नहस कर कोल्हान के गौरवशाली इतिहास को मिटाने की उनकी योजना है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार ने 100 यूनिट मुफ्त बिजली योजना को बढ़ाकर 125 तक किया है ,जिसका लाभ वर्तमान में झारखंड के 30 लाख से भी अधिक उपभोक्ताओं को मिल रहा है। उन्होंने घोषणा किया की आगामी जून महीने से मुफ्त बिजली राज्य में देने की योजना की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को इंडिया गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी मो भारी मतों से विजयी बनाने की अपील किया।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झामुमों प्रत्याशी जोबा मांझी ने कहा कि मोदी सरकार ने हमारे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में डालने की साजिश की है। अब उनकी नजर झारखंड के आदिवासी- मूलवासियों के जल, जंगल और जमीन पर है। ऐसी तानाशाह सरकार को हमें शपथ लेकर उखाड़ फेंकना है। जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह विचारों की लड़ाई है, जिस भारतीय संविधान को पूरा विश्व पूजता है, उसे बदलकर यह देश की शासन व्यवस्था पूंजीपतियों के हाथ में सौंपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए यह एक बड़ी चुनौती है। जनसभा को मंत्री दीपक बिरुवा समेत झामुमो के अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। इस मौके पर कई लोगों ने झामुमों का दामन थामा। इस मौके पर विधायक सुखराम उरांव, ज़िप अध्यक्ष सोनाराम विरूआ समेत कई गठबंधन दल के नेता उपस्थित थे।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close