Breaking News

भाजपा झूठ की कर रही है राजनीति-सीएम चम्पाई सोरेन BJP is doing politics of lies-CM Champai Soren

चक्रधरपुर : भाजपा सत्ता में आने के बाद सिर्फ झूठ की राजनीति कर रही है। सत्ता में आने से पूर्व भाजपा ने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। लेकिन वह सिर्फ जुमला बनकर रह गया। रसोई गैस का दाम 400 रुपए था जो बढ़कर अब 1100 रुपए पहुंच गई है। इसके अलावा पेट्रोल, डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही है। केंद्र सरकार ने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया। सिंहभूम से इंडिया गठबंधन की झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी के समर्थन में चक्रधरपुर स्थित बूढ़ीगोडा मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए उपरोक्त बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कही। उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार ने आदिवासी-मूलवासी के लिए काम नही किया है। इसलिए उन्हें यहां वोट मांगने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह वही धरती है जहाँ के आदिवासियों ने आंदोलन का बिगुल फूंका। कहा कि भाजपा जब-जब सत्ता में आई है एक जाति से दूसरी जाति को, एक धर्म से दूसरे धर्म को लड़ाकर सत्ता में काबिज रहने का कार्य किया है। सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धि को गिनाते हुए कहा कि झामुमो गठबंधन की सरकार ने आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम चला कर 50 वर्ष तक के सभी महिलाओं को पेंशन देने का काम किया। रघुवर दास की सरकार ने 11 लाख राशन कार्ड बंद कर दिया था, मगर झामुमो सरकार बनने के बाद 20 लाख हरा कार्ड बना कर झारखंड को भूखा नही रहने दिया। हमने मुंडा मंकी छात्रवृत्ति योजना लाया। उन्होंने कहा कि आगे चलकर मुंडा और मानकी के लिए आवास बनाया जाएगा। चाइबासा में मानकी, मुंडाओ के लिए सभास्थल बनाया जाएगा जिसमें 2000 डेलीगेट की बैठने की क्षमता होगी। हमारी सरकार ने आदिवासी बच्चों को विदेश पढ़ने भेजा। मोदी सरकार ने यहाँ की जनता को धोखा दिया। कहा कि केंद्र सरकार ने वादा किया था कि वर्ष 2022 तक सभी का पक्का मकान बनेंगे। झारखंड की गठबंधन सरकार ने पूरी लिस्ट उन्हें सौंप दिया, मगर उन्होंने आवास का पैसा रोक दिया। इसलिए हमारी सरकार ने यहां के आदिवासी जनता को अबुवा आवास दिया। इसके साथ ही हमारी सरकार ने 125 यूनिट बिजली फ्री कर दिया, जिससे 30 लाख परिवार को इसका फायदा मिल रहा है। सभी प्रखंड में स्मार्ट स्कूल खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम कृषि के लिए कई योजनाएं लाने जा रहे है। हर पंचायत में उपस्वास्थ्य केंद्र बनेगा जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासियों को ईलाज के लिए शहर नही आना पड़े। आदिवासियों के हित मे इतने जनकल्याणकारी कार्य करने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भाजपा सरकार ने झूठे केस में फंसाकर जेल में डाल दिया। उन्होंने लोगों से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी को अपना बहुमूल्य मत देकर विजयी बनाने की अपील किया।

जल, जंगल, जमीन और अपने अस्तित्व को बचाने का है चुनाव- जोबा माझी
प्रत्याशी जोबा माझी ने कहा कि यह चुनाव जल, जंगल, जमीन और अपने अस्तित्व को बचाने का चुनाव है। केंद्र सरकार बाबा साहेब के द्वारा हमलोगों को दिए गए अधिकारों को छीनना चाहती है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को अपने 10 साल की उपलब्धियों को बताने का समय नही मिला। उन्होंने कोल्हान की धरती पर अपने संबोधन में ईचा-खरकई डैम के बारे में नही कहा, बस दूसरों पर आरोप लगाया।
भाजपा धर्म के नाम पर लड़ाना जानती है- बन्ना गुप्ता
इस मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ाना जानती है। युवाओं को झूठे सपने दिखाए जाते हैं। केंद्र की सरकार से हर कोई परेशान है, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।भाजपा झूठ बोल कर वोट लेना जानती है। लेकिन जनता जागरुक है। कहा कि चुनाव में अपना मत का प्रयोग करके इंडी गठबंधन को जीत दिलाना है।

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close