-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

नए कानून हिट एन्ड रन के खिलाफ आईओसी के व्यावसायिक वाहन चालकों ने किया प्रदर्शन, धरना पर बैठे Commercial vehicle drivers of IOC protested against the new hit and run law


गम्हरिया : हिट एंड रन केस को लेकर केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में गम्हरिया स्थित इंडेन बॉटलिंग प्लांट (आईओसी) के वाहन चालकों ने भी काम ठप्प कर दिया है। इन वाहन चालकों द्वारा गम्हरिया स्थित प्लांट गेट पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए झारखंड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष मनोज सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान चालकों ने केंद्र सरकार के इस नए कानून के खिलाफ भी नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद सभी चालक गेट के समक्ष ही धरना पर बैठ गए।


इस दौरान मनोज सिंह ने बताया कि यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडे और महामंत्री संजीव श्रीवास्तव के निर्देशानुसार इस नए कानून के विरोध में तीन दिवसीय धरना का आयोजन किया गया है। इस दौरान चालकों ने बताया कि नए कानून के आने से कई चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। दुर्घटना होने पर चालक पर जुर्माना और जेल होगी। उन्होंने कहा कि चालको को वेतन भी कम मिलता है तो एक चालक कहां से इतने पैसे लाएगा। यदि वह जेल चला जाए तो परिवार वालों का भरण-पोषण कैसे होगा।  चालकों का कहना है कि सरकार विदेशों का कानून भारत में लागू कर रही है। जबकि विदेश में एक चालक 8-10 घंटे ही वाहन चलाता है और उसके बदले उसे भारत की अपेक्षा काफी अधिक वेतन मिलता है। अगर नियम लागू करना है तो यह नियम भी सरकार लागू करे। उन्होंने बताया कि सरकार के इस फैसले के खिलाफ वाहन चालकों में काफी रोष व्याप्त है। सरकार जल्द यह कानून वापस ले अन्यथा देश के सभी वाहन चालक सड़क से सदन तक आंदोलन करने पर विवश होंगे। इस मौके पर काफी संख्या में वाहन चालक मौजूद थे।
Post a Comment

Post a Comment