-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Bookmark

'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत जसपुर में पंचायत स्तरीय शिविर आयोजित Panchayat level camp organized in Jaspur under 'Aapki Yojana, Aapki Sarkar, Aapke Dwar' program


गम्हरिया : सोमवार को गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत यशपुर पंचायत में 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित राज्य के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन नद दीप प्रज्जवलित कर शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि झारखंड पूरे देश का इकलौता राज्य है, जहां की सरकार खुद चलकर गांव से लेकर शहर तक आम जनमानस के बीच पहुंच रही है। सरकार के सभी लोक कल्याणकारी योजना का लाभ देने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण का शुरूआत किया गया है। उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सोच है कि गांव के लोग योजना का लाभ लेने, जिला मुख्यालय तक आने में असमर्थ हैं।ऐसे में सरकार खुद उनके पास चलकर आ रही है और योजनाओं का लाभ दिला रही है। मंत्री ने पूर्व के भाजपा सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि 20 साल तक झारखंड में राज्य करने वाले भाजपा सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया। डबल इंजन की सरकार के नाम पर लोगों को विकास से दूर रखा गया। जिसका नतीजा रहा कि लोगों ने डबल इंजन सरकार को ही सीज कर दिया। कहा कि पूर्व की सरकार ने 11 लाख से भी अधिक राशन कार्ड को रद्द कर गरीबों का निवाला भी छीन लिया।


इस मौके पर चंपई सोरेन ने लाभुकों के बीच कल्याणकारी सरकारी योजनाओं का लाभ और परिसंपत्तियों का भी वितरण किया। इस मौके पर स्कूली बच्चों के बीच लैमिनेटेड जाति प्रमाण पत्र का वितरण, छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल क्रय के लिए प्रतीकात्मक चेक का वितरण, डीबीटी के तहत राशि का वितरण, स्वयं सहायता समूह व क्लस्टर सदस्यों के बीच आईडी कार्ड का वितरण, धोती/साड़ी/लुंगी का वितरण व कंबल का वितरण भी किया गया। इसके अलावा शिविर में ऑन-द-स्पॉट कई शिकायतों का निवारण किया गया। इसके अलावा सर्वजन पेंशन योजना, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, आधार कार्ड, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, श्रम विभाग अंतर्गत श्रमाधान पोर्टल पर प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण विभिन्न स्तरों के माध्यम से किया गया। इस मौके पर जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एडीसी सुबोध कुमार, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष सीके गोराई, मंत्री के निजी सहायक चंचल गोस्वामी समेत सभी विभागों के कर्मचारी एवं अधिकारी व स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
Post a Comment

Post a Comment