Breaking News

पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने की उप मुखिया के बड़े भाई की गला रेत कर हत्या Naxalites strangled the deputy chief's elder brother by pretending to be a police informer




#पर्चा फेंक कर मुखबिरी नही करने की दी चेतावनी, ग्रामीणों में दहशत का माहौल
चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोवाबेड़ा के समीप गितिलपी चौक पर नक्सलियों ने बीते शनिवार की रात पुलिस मुखबिर बताकर कदमडीहा पंचायत के उप मुखिया डोरसोना सोरेन के बड़े भाई 43 वर्षीय रंदो सुरीन उर्फ डायबोर नामक   व्यक्ति की गला रेत कर हत्या कर दी. रविवार की सुबह ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई. उसके बाद पुलिस जवान घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोवाबेड़ा के समीप जंगल में पुलिस मुखबिर बताकर एक ग्रामीण की गला रेत कर हत्या कर दी है. मृतक रदों सुरीन उर्फ डायबोर कदमडीह गांव के हारिबुरु टोला का निवासी है और फिलहाल वह लोवाबेरा वनग्राम में रहता था. उन्होंने बताया कि मृतक का पुलिस से कोई लेना देना ही नही था. मृतक को नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर गला रेत कर हत्या कर दी है. उसकी हत्या करने के बाद नक्सलियों के द्वारा उक्त स्थान पर एक पर्चा भी फेंका गया है. पर्चा में लिखा गया है कि एसपीओ और पुलिस की मुखबिरी करना छोड़ दें, मेहनत मजदूरी कर जीवन जीयें. पुलिस की मुखबिरी करने वाले भाकपा माओवादी के पास सरेंडर करेंगे, तभी उन्हें माफ किया जाएगा. विदित है कि पूरे जिले में पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. उनके विरूद्ध ठोस कार्रवाई के लिए चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 बीएन, 203 बीएन, झारखण्ड जगुआर एवं सीआरपीएफ समेत अन्य बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान चलाया जा रहा है.
 
सीआरपीएफ कैम्प से घिरा है गितिलपी गांव
गौरतलब है कि इसी गितिलपी चौक पर पूर्व में भी नक्सली कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. गितिलपी चौक से पश्चिम दिशा में लगभग तीन-चार किलोमीटर दूरी पर सीआरपीएफ का 60 बटालियन के कैम्प है. पूरब की ओर 10 किलोमीटर सायतवा में सीआरपी 60 बटालियन कैम्प है. दक्षिण दिशा में लगभग चार-पांच किलोमीटर दूरी पर हाथीबुरू में भी सीआरपीएफ 60 बटालियन का कैम्प है. गितिलपी गांव को अगर देखा जाए तो सुरक्षा के दृष्टि से सीआरपीएफ कैम्प से घिरा हुआ है.

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close