Breaking News

प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्था के शिविर में 891 यूनिट रक्त संग्रह 891 units of blood collection in the camp of Praveen Singh Smriti Seva Sanstha


#अपने कर्मों से मानवीय पहलुओं को यथार्थ करें- मुंडा
आदित्यपुर:  मित्रता दिवस के अवसर पर प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्थान की ओर से आदित्यपुर स्थित भगवती एनक्लेव परिसर में रविवार को तृतीय मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. दिवंगत प्रवीण सिंह के स्मृति में आयोजित इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए. उन्होंने कहा कि अदृश्य सेवा कर स्व. प्रवीण सिंह जैसा बना जा सकता है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आप अपने कर्मों से मानवीय पहलुओं को यथार्थ कर सकते हैं. मनुष्य का दायित्व सिर्फ परिवार चलाने के लिए ही नहीं होता बल्कि उन्हें अदृश्य तरीके से सेवा भी करना चाहिए. रक्तदाता को पता नहीं होता है कि उसका रक्त किसके शरीर में जाएगा, लेकिन जिसके शरीर में जाता है उसके परिवार के सदस्यों को इसका आभास जरूर होता है. शरीर पंचतत्वों से बनता है और इस जीवन में ही पंचतत्वों की कमी पूरी करनी होती है.
अर्जुन मुंडा ने अंकुर सिंह को किया सम्मानित
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री मुंडा ने ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के भतीजे अंकुर सिंह को अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया. साथ ही उनकी पीठ थपथपायी और स्व. प्रवीण सिंह की तरह बनने का भी आर्शिवाद दिया.
बीमार व्यक्ति जानता है रक्त का मूल्य- अरविंद सिंह
ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह ने आयोजित समारोह में कहा कि जब वे बीमार पड़े थे, तब उन्हें पता चला था कि रक्त का मूल्य क्या होता है. रक्त का कोई मोल नहीं है. मेरे पास सबकुछ था, बावजूद अपने छोटे भाई को खो दिया. अब पता चलता है कि दुनिया में कुछ भी नहीं है. 
चांडिल के लिये दी एंबुलेंस की सुविधा
ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्था की ओर से एक एंबुलेंस की सुविधा चांडिल के लोगों को दी गई है. संस्था आगे भी इस तरह का कार्य समाजहित में करती रहेगी. 
रक्तदान के लिए आगे आएं- दशरथ गागराई
इस मौके पर उपस्थित खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि रक्तदान के लिए युवाओं को आगे आने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वे भी कोरोनाकाल में एक माह तक अस्पताल में भर्ती थे. 9 बार कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया था, लेकिन 10वीं बार निगेटिव आने पर उन्हें राहत मिली थी. 
प्रवीण सिंह थे दोस्तों में दिल अजीज- तोते
टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते ने कहा कि रक्तदान जीवन दान के बराबर है. स्व0 प्रवीण सिंह दोस्तों में दिल अजीज थे. उनसे बराबर मुलाकात होती रहती थी. 
मित्रों की सेवा में समय देते थे- आरके सिंह
टाटा वर्कर्स यूनियन के महासिचव आरके सिंह ने कहा कि प्रवीण सिंह मित्रों की सेवा में समय देते थे और सुख-दुख में शरीक होते थे. उन्होंने को-ऑपरेटिव कॉलेज और वर्कर्स कॉलेज में साथ में आंदोलन किया था. वे बार-बार फोन करके बोलते थे टाटा मोटर्स अस्पताल में एक बेड की आवश्यकता है और वे उनकी मांगों को भी पूरी करने का प्रयास करते थे. 
#राजनीति में आने के पहले से जानता था प्रवीण सिंह को
इस मौके पर गोड्डा के पूर्व पार्षद प्रवीण सिंह ने कहा कि मैं जब राजनीति में नहीं था तब से ही स्व. प्रवीण सिंह को जानता था. वर्ष 1995 में प्रवीण सिंह के संपर्क में आए थे. उन्होंने कहा कि जिंदा दिल मरा नहीं करते हैं. अरविंद सिंह के भतीजे अंकुर सिंह को भी उन्होंने समाजसेवा के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए शुभकामनाएं दी. 
समारोह में ये थे मौजूद
रक्तदान शिविर पर आयोजित समारोह में मुख्य रूप से पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, अजय सिंह, शैलेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो, गणेश माहली, शिवशंकर सिंह, दिनेश कुमार, चंद्रशेखर मिश्रा, विकास सिंह, जिप सदस्य कविता परमार, परितोष सिंह, नीरज सिंह, धर्मेंद्र कुमार, राकेश सिंह, को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रचार्य अमर सिंह, संमाजसेवी एके श्रीवास्तव, मनोज सिंह, समरेन्द्र नाथ तिवारी, जगदीश नारायण चौबे समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

0 Comments

Fashion

Type and hit Enter to search

Close